शनिवार, 23 मई 2020

Best photo editing apps is very useful Apps for you.

Tags

Best  Photo Editing App ke bare me jane Hindi me ___. By India Jankari

आज मैं आपको इस आर्टिकल के मध्यान से Best Photo Editing Apps for Android के बारे में बताने वाला हूँ, जिनकी मदद से आप अपने मोबाइल से बोहोत अच्छी फ़ोटो editing कर पाएंगे।
                                       
अक्सर ऐसा होता है कि लोग अपने मोबाइल से बोहोत अच्छे अच्छे photo क्लिक करते है लेकिन फ़ोटो उनके मन मुताबिक अच्छी नही आती है तो ऐसे में photo edit करने वाला apps का खयाल आता है।
एक अच्छे photo edit करने वाला apps की मदद से आप अपने फोटो को बिल्कुल एक प्रोफेशनल लुक दे सकते है, जिससे किसी को पता भी नही चलेगा कि ये फोटो मोबाइल से क्लिक की गई है। क्योंकि आप अपने फोटो को अच्छे से edit करेंगे तो ऐसा लगेगा कि ये जरूर किसी DSLR से edit की गई photo है।

<h2> Best Photo edit करने वाला apps <h2>
तो चलिए जानते है best photo banane ka apps के बारे में जिसने आप अपने photo को बोहोत ही बेहतरीन तरीके से edit कर पाएंगे। मैं आपको नीचे 5 best photo editing apps के बारे में बताने वाला हूँ तो चलिए जानते है।
<h3> 1. Snapseed <h3>
Snapseed एक बोहोत की कमाल का photo editing app है जिसकी मदद से आप अपनी पुरानी फ़ोटो की पूरी तरीके से क्या पलट कर सकते है, क्योंकि इसमें आपको ढेर सारे बेहतरीन features मिलेंगे अपनी photo को edit करने के लिए।
Snapseed app में आपको 29+ Tools, Healing Brush, Structure, HDR, Perspective, Cool Filters, Adjust Exposure, Crop, Rotate, White Balance, Text, Font और Background Blur जैसे Features मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपनी photo को बोहोत बेहतरीन बना सकते है।
और इस app को Googl द्वारा बनाया गया है और Google के सभी apps की तरह ये भी बोहोत कमाल का app है जिसकी मदद से आप बोहोत अच्छी photo edit कर सकते है।
<h3> 2. PicsArt <h3>
Picsart सबसे Famous Photo Editing Apps में से एक है जिसकी मदद से आप अपनी photo में चार-चांद लगा सकते है। इस app में आपको जितने features मिलेंगे उतने आपको किसी भी दूसरे apps में नही मिलने वाले है।
अगर आप किसी ऐसे app की तलाश कर रहे है जिससे आप अपने फोटो का background चेंज कर सकते है और उसमे अपनी पसंद के बोहोत सारे Stickers add कर सके तो ये app आपके लिए best साबित हो सकता है।
इस app में आपको Remove Background, Photo Filters, Frames, , Double Exposure, , Adjustable Transparency, 100+ Fonts and Texts, Sketch Effcts, Magic Brush, Crop ans Rotate, Perspective, Collage Maker और Drawing जैसे कैसे सारे और Features मिलेंगे जिसका इस्तेमाल करके आप बोहोत ही कमाल की photo editing कर सकते है। और इसके आप ये app एक video बनाने वाला app भी है जिसमे आप video edit कर सकते है।
ईस app की popularity का अंदाजा आप सिर्फ इसी बात से लगा सकते है कि इस app को Googl Play Store से 500 million से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है, मतलब ये दुनिया से सबसे अच्छे photo editing apps में से एक है।
लेकिन इस app का इस्तेमाल करना थोड़ा कठिन है, अगर आप new usrs है और आपको Photo Editing की अच्छी नॉलेज नही तो है तो इस app का इस्तेमाल करना आपके लिए थोड़ा कठिन हो सकता है।
लेकिन इसका भी एक उपाय है आपको Youtube पर "PicsArt tutorial" लिखकर सर्च कर आपको बोहोत सारी ऐसी Videos मिल जाएंगी जो आपको इस app को इस्तेमाल करना अच्छे से सीखा देंगी।
<h3> 3. Adobe Lightroom <h3>
Adobe Ligtroom एक ऐसा photo editing Application है जिसके जैसा कोई और app है ही नही, क्योंकि इस app की मदद से edit की गई photo पता ही नही चलती है कि ये Android mobile से क्लिक की गई फ़ोटो है और इसे मोबाइल से edit किया गया है।
                          
इस app के developer Adobe है जो की computer के लिए best photo editing software बनाती है जिसका नाम आपने शायद कभी सुना भी होगा PhotoShop.
इस app में आपको Crop, Filters, Sharpness जैसे features मिलेंगे लेकिन इस app की सबसे बड़ी खासियत है इसकी Colour Correction feature जो इस Adobe Lightroom को सबसे अलग और बेहतरीन बनाता है।
<h4> 4. BeautyPlus <h4>
Beauty Plus बोहोत पुराने और Popular photo edit करने वाला apps में से एक है, इस app की खासियत यही है कि इस app में आप अपने किसी भी तरह से photo को बोहोत ही सुंदर बना सकते है।
इस app में आपको Beauty Camera, Retouch Skin Tone, Belmish Remover, Teeth Whitening, Brighten Eye, Edit Eye Colour, Auto retouch, Magic Brush, Blur, Filters जैसे बोहोत सारे Features मिलेंगे जिसकी मदद से आप अपने फोटो को बोहोत ही खूबसूरत बना सकते है।
इस app को अभी तक 100 million से भी ज्यादा बार download किया जा चुका है और इसकी Rating 4.4 Star है जो कि दर्शाता है कि ये app कितना बेहतरीन है।    



           ये दोस्तो ये थे 4 Best photo editing apps जिनकी मदद से आप बोहोत ही कमाल की फ़ोटो editing कर सकते है।

 ये आर्टिकल आपको कैसा लगा आप Comment करके जरूर बताएं और आपका कोई भी सवाल है या सुझाव है तो आप बेझिझक Comment करके पूछ सकते है।

1 टिप्पणियाँ so far


EmoticonEmoticon